Omfo Meaning In Instagram In Hindi

हैलो दोस्तों हमलोग कभी न कभी तो सोशल मीडिया पर reel को देखते ही हैं जिससे हमलोग को वहाँ पर कुछ ऐसे कारनामे को देखने को मिलते हैं जिसे देखने के बाद हमारी हसीं रुक नहीं पाती है उसी में से एक बार हमारे पास एक रील आया था जिसमें कुछ गजब ही हो जाता है (Omfo Meaning In Instagram In Hindi)
दोस्तों मैं रील को देख रहा था स्क्रॉल करने के बद  मेरे पास एक रील आता है जिसमें बहुत जोर जोर से Omfo ढर्राटे काट रही Omfo... ले भईया Omfo...😂😂😂 आवाज में सुनने को मिल रहा था और लिखा हुआ भी दिखाई दे रहा था तो तुरंत मेरे अंदर चूल मच उठी कि आखिर Omfo Meaning क्या होता है । 
अगर आपलोग भी जानना चाहते हो तो आपलोग सही जगह पर पहुचें हैं क्योंकि आज के इस आर्टिकल में मैं आपको Omfo से जुड़ी सभी जानकारी देने वाला हूँ । 
Omfo Meaning In Instagram In Hindi


Omfo Meaning In Instagram In Hindi

दोस्तों दरअसल इंस्टाग्राम में Omfo  का कोई अर्थ नहीं होता है बल्कि याह एक मजाक उड़ाने वाला शब्द है जिसका इस्तेमाल लोग अक्सर मजाक उड़ाने के लिए करते हैं और इस शब्द का इस्तेमाल लोग रील यानि शॉर्ट विडिओ बनाने वाले करते हैं 

दोस्तों इस शब्द को सबसे पहले एक बूढ़े व्यक्ति के द्वारा बोला गया था जिसका कहानी बहुत ही अजीब है अगर अप जानना चाहते है तो आप इस आर्टिकले को पूरा जरूर पढे । 

omfo शब्द की पूरी कहानी क्या है ?

दोस्तों एक बार की बात है एक बूढ़े व्यक्ति जिसका नाम अरमान है वह अपने परिवार के भरण पोषण के लिए गाव गाँव घूम-घूम कर बच्चों को फिरकी बेच करते थे  और उनके बेचने का तरीका और सभी से अलग था फिरकी बेचने के व्यक्त अरमान दादा बहुत जोर जोर से बोलते थे । 
दोस्तों अगर आप फिरकी शब्द पहली बार सुन रहें हैं तो मई आपकी जानकारी के लिए बात दूँ कि फिरकी एक प्रकार का खिलौना  है जिसमें एक राउन्ड आकार में पत्ती होती है जिसमे दो छेद और एक धागे होतें हैं , बछे धागों को पकड़ कर फिरकी को घुमाते हैं । 

दोस्तों इस बाबा के आवाज में और बोलने की अंदाज में इतनी शक्ति थी कि गली के सभी बच्चे दौड़कर इनके पास फिरकी खरीदने के लिए आ जाते थे 
उसी पार्कर से एक दिन बाबा फिरकी बेचते हुए गली से जा रहे थे और वह अपने यंदाज में , एक शूर के साथ जोर जोर से " ये देखो कैसे ढर्राटे काट रही रहे है omfo.." बोल रहे थे । 
उतने में वहाँ पर एक सोशल मीडिया यूजर पहुचता है और उस बाबा की एक विडिओ को बनाकर फेस्बूक पर अपलोड कर देता है और यह बाबा की आवाज इतनी सुरीली और फनी थी की हर viewer को यह विडिओ पसंद आ गया सबने इसे खूब शेयर करा और यह बाबा वायरल हो गया । 
इसके आवाज को सुनते और पॉपुलरिटी को देखते ही मीम बनाने वाले क्रीऐटर ने वॉयस को एडिट करके अपने अपने शोषलमीडिया पर अपलोड कर दिए जिसकर्ण ये "Omfo" और भी विरल होता चाय गया । 

और इसका इस्तेमाल आज भी लोग लोगों का मजाक उड़ाने के लिए करते हैं इस शब्द का इस्तेमाल ज्यादातर विडिओ बनाने वाले करते हैं । 

अंतिम शब्द 
दोस्तों इस आर्टिकल "Omfo Meaning In Instagram In Hindi" को पूरा पढ़ने के बाद आपको पता लग ही गया होगा की Omfo का मतलब क्या होता है अगर आपके पास Omfo से रिलेतेड कोई सवाल और हो तो आप कॉमेंट के मध्य से पूछ सकते हैं और अगर आपको लगता है कि इस आर्टिकल में कुछ जानकारी और होनी चाहिए तो कॉमेंट में जरूर लिखें हम उस जानकारी को उसी आर्टिकल में जरूर ऐड कर देंगे 
और अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें , इस प्रकार की जानकारी से अपडेट रहने के लिए MInHindi.in से जुड़े रहें , धन्यवाद । 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ